जालशाफीम

जालशाफीमएनएफएल ड्राफ्ट प्लेयर प्रोफाइल: जोशुआ एजुडु - टैर हील ब्लॉग - ysenseजालशाफीमएनएफएल ड्राफ्ट प्लेयर प्रोफाइल: जोशुआ एजुडु - टैर हील ब्लॉग - ysenseजालशाफीमएनएफएल ड्राफ्ट प्लेयर प्रोफाइल: जोशुआ एजुडु - टैर हील ब्लॉग - ysenseजालशाफीमएनएफएल ड्राफ्ट प्लेयर प्रोफाइल: जोशुआ एजुडु - टैर हील ब्लॉग - ysenseजालशाफीमएनएफएल ड्राफ्ट प्लेयर प्रोफाइल: जोशुआ एजुडु - टैर हील ब्लॉग - ysense

के तहत दायर:

एनएफएल ड्राफ्ट प्लेयर प्रोफाइल: जोशुआ एजुडु

यूएनसी के पिछले तीन वर्षों के आक्रामक लाइनमैन को अगले स्तर पर प्रभाव डालना चाहिए

गेटी इमेज के माध्यम से रॉबिन आलम / आइकन स्पोर्ट्सवायर द्वारा फोटो

यह कोई रहस्य नहीं है, विशेष रूप से यूएनसी प्रशंसकों के लिए, कि टार हील्स के पास पिछले साल देश में सबसे खराब पास-अवरुद्ध आक्रामक लाइनों में से एक था, क्योंकि सैम हॉवेल ने एक जबरदस्त मौसम के रास्ते में बर्खास्त कर दिया था। तब यह थोड़ा आश्चर्य की बात थी कि उस आक्रामक लाइन के तीन सदस्यों ने इसके लिए घोषणा कीएनएफएल ड्राफ्ट शेष पात्रता के एक या दो वर्ष के बावजूद - जॉर्डन टकर, मार्कस मैककेथन, और जोशुआ एज़ेडु। और जबकि टकर लगभग निश्चित रूप से मसौदा तैयार नहीं किया जाएगा और मैककेथन एक प्रश्न चिह्न है, एजुडु एक खराब लाइन पर स्पष्ट सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी था (और 2020 में औसत लाइन पर स्पष्ट सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) और आज या कल का मसौदा तैयार किया जाना चाहिए। आइए जानें कि वह कौन सी चीज है जो उसे एक आकर्षक संभावना बनाती है:

मापने योग्य:

ऊपर एक स्लाइड शो है जिसमें Ezeudu के कंबाइन परीक्षण को दिखाया गया हैकेंट ली प्लैट का रिलेटिव एथलेटिक स्कोर(आरएएस) औरमॉकड्राफ्टेबल का स्पाइडर चार्ट . मैं नीचे आवश्यकतानुसार संख्याओं में शामिल हो जाऊंगा, लेकिन आरएएस कार्ड में सभी हाइलाइट किए गए स्कोर 10 में से तुलनात्मक स्कोर हैं, जो पिछले एनएफएल गार्ड के डेटाबेस में एज़ूडु की तुलना करते हैं। लाल औसत से काफी नीचे है, पीला औसत-औसत से ऊपर है, और हरा महान-अभिजात वर्ग है।

ताकत

  • एथलेटिकवाद: Ezeudu फ्लैट-आउट मूव कर सकता है। वह स्नैप पर अपने रुख से बाहर निकलता है और रक्षात्मक लाइनमेन को जल्दी से संलग्न करता है चाहे वह पास की रक्षा कर रहा हो या अवरुद्ध हो रहा हो, लेकिन उसके आंदोलन कौशल सबसे स्पष्ट हैं जब उसे खींचने या लीड अवरोधक के रूप में उपयोग किया जाता है, जहां वह लगभग हमेशा मौके पर पहुंचने में सक्षम होता है सबसे पहले और उसके पीछे भागने के लिए एक लेन साफ़ करें। वह दूसरे स्तर पर एक आसान प्रस्तावक है और छोटे खिलाड़ियों के खिलाफ संपर्क बनाने के लिए संघर्ष नहीं करता है, जिससे वह जोन-आधारित रन योजनाओं के लिए आदर्श बन जाता है; जब नाटक को उससे दूर जाना होता है तो वह लगातार पहुंच ब्लॉकों पर लंगर डालने में सक्षम होता है। रक्षा करते समय, वह शायद ही कभी लंगड़ाता है क्योंकि उसके पैर उसे वहीं ले जाते हैं जहां उसे जाने की आवश्यकता होती है, और जब वह आमने-सामने जीत जाता है और काम की तलाश में होता है तो वह दिशा बदल देता है।
  • बहुमुखी प्रतिभा: आवश्यकता से बाहर UNC में एक नए व्यक्ति के रूप में गार्ड के रूप में जाने से पहले Ezeudu ने विशेष रूप से हाई स्कूल में टैकल खेला, लेकिन अपने UNC करियर के दौरान, उस पृष्ठभूमि ने उन्हें टार हील्स के लिए अविश्वसनीय रूप से मूल्यवान बना दिया। अपने चार वर्षों में, उन्होंने हर आक्रामक लाइन की स्थिति में प्रतिनिधि को लॉग किया, लेकिन केंद्र, अक्सर घायल साथियों के लिए कवर किया और अपने कोचों को स्थिति की परवाह किए बिना अपना सर्वश्रेष्ठ बैकअप खेलने की क्षमता दी। उनकी बेस पोजीशन को छोड़ दिया गया था, लेकिन उन्होंने पिछले साल स्टार्टर असीम रिचर्ड्स के संघर्षों के कारण बाएं टैकल में अपने स्नैप्स का एक तिहाई से अधिक खेला, और सम्मान से अधिक आयोजित किया। यहां तक ​​​​कि सही टैकल पर, विपरीत दिशा में खेलते हुए और अपने डिफ़ॉल्ट से एक अलग स्थिति में, वह अक्सर इस तरह से प्रतिनिधि डालते हैं:
  • अमूर्त:एज़ूडु नाटकोंबहुत खराब . वह एक डिफेंडर को पैनकेक करेगा जिसे उसने पहले ही एक बिंदु बनाने के लिए जमीन पर धकेल दिया है, या बैकसाइड पर एक ब्लॉक को अच्छी तरह से बनाए रखने के बाद वह अब नाटक में शामिल नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि रक्षा उसे महसूस करती है। लेकिन वह इसके बारे में मूर्ख भी नहीं है; से बहुत दूर। वह पास सुरक्षा में जीतने के बाद काम की तलाश करता है और हमेशा जानता है कि अंतरिक्ष में पहुंचने के बाद उसे दूसरे स्तर पर किस डिफेंडर को देखना चाहिए। मैदान के बाहर, उन्हें हील्स की आक्रामक लाइन के दूसरे सबसे कम उम्र के सदस्य होने के बावजूद टीम का कप्तान चुना गया था, जो उनके साथियों के एक नेता के रूप में उनके आकलन के लिए एक वसीयतनामा था, और वह एसीसी की 2021 ऑल-एकेडमिक टीम के सदस्य थे। . वह केवल हाई स्कूल में होने के बाद से ही फुटबॉल खेल रहा है, और कॉलेज तक गार्ड नहीं खेला, और फिर भी लाइन पर किसी और की तुलना में अधिक जिम्मेदारी के बोझ तले दब गया - उसे जो भी प्लेबुक दी गई है उसे अवशोषित करने में उसे कोई समस्या नहीं होगी।

कमजोरियों

  • शक्ति
  • लगातार तकनीक: एज़ूडु एक ऐसे व्यक्ति के लिए असामान्य रूप से पॉलिश में आया जो देर से फुटबॉल आया और कॉलेज तक प्रशिक्षित नहीं किया गया था, लेकिन वह सही नहीं था, या तो, और यूएनसी में सबपर आक्रामक लाइन कोचिंग का मतलब था कि उसने अपनी तकनीक को वास्तव में कभी भी परिष्कृत नहीं किया जो वह आया था। इसके साथ में। आक्रामक लाइनमैन के लिए तकनीक 3 प्राथमिक स्थानों में दिखाई देती है - हाथ, पैर और कूल्हे। एजुडु के पैर लगभग हमेशा अच्छे होते हैं, लेकिन उसके हाथ असंगत होते हैं और उसके कूल्हे काफी अविकसित होते हैं। अपने हाथों से, वह बहुत कुछ दूर हो जाता है क्योंकि उसका मुक्का भारी होता है और उसकी पकड़ मजबूत होती है, भले ही वह हमेशा अपने हाथों को नीचे और अंदर सही जगहों पर न ले जाए, लेकिन वह लगभग उतनी बार नहीं उड़ेगा एनएफएल। जहां तक ​​​​उसके कूल्हों की बात है, जबकि आप बता सकते हैं कि उसके शरीर के निचले हिस्से में तरलता है क्योंकि वह कैसे दिशाओं और ब्लॉकों को बदलता है, वह वास्तव में उनका उपयोग नहीं करता है क्योंकि उसे ब्लॉकों को बनाए रखना चाहिए; वह अपने एथलेटिसवाद और हाथ की लंबाई के मुकाबले ब्लॉक को बनाए रखने के लिए पकड़ की ताकत पर अधिक निर्भर करता है, जिसका उपयोग वह अपने कूल्हों को फिर से संलग्न करने के लिए कर सकता है, रक्षकों को संतुलन से दूर कर सकता है और अधिक लाभप्रद स्थितियों और एकमुश्त जीत हासिल कर सकता है। उसे एक समर्थक के रूप में ग्रिप स्ट्रेंथ पर कम भरोसा करना सीखना होगा, क्योंकि इससे रक्षात्मक लाइनमैन के कैलिबर के खिलाफ बहुत सारे दंड का सामना करना पड़ सकता है।

सारांश

मुझे लगता है कि स्पष्ट होने के लिए, इस मसौदा प्रक्रिया में एज़ेडु को असाधारण रूप से कम आंका गया है। शायद यह इसलिए है क्योंकि वह एक खराब लाइन पर था, या शायद यह इसलिए है क्योंकि यूएनसी के पास हाल ही में ड्राफ्ट करने योग्य आक्रामक लाइनमेन का सुपर-मजबूत वंश नहीं है, या शायद यह कुछ और है, या शायद मैं यहां गलत हूं - मेरे पास लगभग शून्य योग्यताएं हैं एक मूल्यांकनकर्ता के रूप में। लेकिन एजुडु की स्थितिगत बहुमुखी प्रतिभा और एथलेटिक लक्षणों के साथ एक आक्रामक लाइनमैन, जिसने जितनी जल्दी हो सके स्थिति को भी उठाया है, मुझे एक आसान दिन 2 पिक की तरह लगता है जो एनएफएल में अपने धोखेबाज़ वर्ष में शुरू हो सकता है और कम से कम बहुत अच्छा हो सकता है। मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि वह कुछ कानूनी कोचिंग के साथ अपनी तकनीक को आसानी से साफ कर लेंगे; दोनों तरफ से टैकल और गार्ड खेलने की बारीकियों को समझने की उसकी क्षमता इस बात का सबूत है कि वह कितनी अच्छी तरह निर्देश लेगा। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वह इस साल यूएनसी के किसी भी मसौदे के सर्वश्रेष्ठ एनएफएल करियर को ईमानदारी से समाप्त कर देता है। मुझे नहीं लगता कि वह एक फ्रैंचाइज़ी-चेंजर है या ऐसा कुछ भी है, लेकिन पिछले दो वर्षों में यूएनसी की बहुत सारी आक्रामक सफलता के लिए वह एक कम कारण था, उसके दोनों ओर बहुत सारी कमियों को कवर करना, और यह कठिन है मुझे उसे सफल नहीं होते और अगले स्तर पर ऐसा करते हुए देखने के लिए।